);
भोपालमालवा LIVE

BIG NEWS:- पूरी भाजपा मना रही है निर्मला को, जानिए आखिर क्यों ?

भोपाल। मालवा Live
भाजपा ने अपने 177 उमीदवारों की सूची जारी कर दी है। जिसमे भाजपा की सबसे वरिष्ठ विधायक निर्मला भूरिया के नाम को लेकर कई प्रकार की अटकलें चल रही है। इसके पीछे का सच जानने की कोशिश जब मालवा Live ने की तो भाजपाई सूत्र यह कहते है कि निर्मला भूरिया को राष्ट्रीय और मप्र के भाजपा संघठन के वरिष्ठ पदाधिकारी मनाने में लगे है।
दोनो संघठनो के पास झाबुआ विधानसभा का जो फीड बेक पहुँचा है उसमें झाबुआ आलीराजपुर जिले में से सबसे कमजोर सीट झाबुआ की मानी जा रही है। यह वही सीट है जहां से दोनो जिलों की राजनीतिक इबारत लिखी जाती है। संगठन चाहता है कि किसी भी सूरत में यह सीट भाजपा के खाते में हो। यही कारण है कि संघटन वर्तमान विधायक शांतिलाल का टिकट काटकर निर्मला भूरिया को वहां से अपना उम्मीदवार बनाना चाह रहा है।
संघठन का इसके पीछे मत यह है कि निर्मला भूरिया को ही दोनो जिले में भाजपा का खाता खोलने का श्रेय जाता है। ज्ञात हो कि दोनो जिलों में आजादी के बात से ही भाजपा का खाता नही खुला था।
ऐसे में झाबुआ सीट बचाने के लिए भाजपा की तारणहार के रूप में संघठन को निर्मला का ही नाम सबसे ऊपर नजर आ रहा है। झाबुआ पूरे लोकसभा का केंद्र बिंदु है जहां भाजपा में भी गुटबाजी है। इस गुटबाजी को मैनेज करने में निर्मला माहिर है।
लेकिन इस सभी के बीच निर्मला भूरिया अपनी परम्परागत सीट पेटलावद को छोड़ना नही चाहती। ग्रह ग्राम माछलियां के साथ पिता दिलीपसिंह भूरिया की राजनीतिक विरासत को संभाले निर्मला एक बार फिर पेटलावद चुनावी मैदान में उतरना चाहती है।
पाठकों को सबसे महत्वपूर्ण बात यह बता दे कि जो पैनल भोपाल और दिल्ली संघठन के पास पहुची है उसमें पेटलावद से जो नाम पहुँचा है वो सिंगल होकर निर्मला भूरिया का ही है। पेटलावद विधानसभा में उनके साथ पिता दिलीपसिंह भूरिया के चहेते कार्यकर्ताओ की लंबी फ़ौज है। पिछले 7 सालों में निर्मला भूरिया के साथ युवा मतदाता ओर युवा कार्यकर्ता ताकत से जुड़ा है।
पेटलावद सीट यदि निर्मला के बजाए किसी ओर पर संघठन भाग्य रूपी सट्टा खेलता है तो यह वास्तव में सट्टा ही होगा।
मतदाता ही नही संघठन की पहली पसंद भी निर्मला है।
अब यहां बड़ा यक्ष प्रश्न यह भी है कि संघठन झाबुआ सीट के चक्कर मे कही दोनो ही सीट भाजपा के हाथों से नही चली जाए।
भाजपाई सर्वे में झाबुआ आलीराजपुर जिले में से पेटलावद विधानसभा ही एक ऐसी सीट मानी जा रही है जो सबसे मजबूत है।
बीजेपी द्वारा जारी 177 उम्मीदवारों की पहली सूची है, उसके अनुसार आलीराजपुर नागरसिंह चौहान, जोबट माधोसिंह डाबर और थांदला में कलसिंह भाभर के नाम है।

Related Articles

error: Content is protected !!
Close