);
अलीराजपुर

सुरक्षा व्यवस्थाओ के बीच कल होगा मतदान सामग्री वितरण का कार्य,जिला प्रशासन द्वारा मतदान सामग्री वितरण स्थल की व्यवस्थाएं पूर्ण

रफीक कुरैशी। अलीराजपुर
लोकसभा चुनाव को लेकर जिले के समस्त 602 मतदान केन्द्रों पर निष्पक्ष, शांतिपूर्ण और व्यवस्थित मतदान प्रक्रिया सम्पादन हेतु जिला प्रषासन द्वारा तैयारियों पूर्ण कर ली गई है। जिले के 191 अलीराजपुर और 192 जोबट विधानसभा क्षेत्र के मतदान केन्द्रों के लिए मतदान दलों को सामग्री वितरण का कार्य स्थानिय शासकीय महाविद्यालय से 18 मई शनिवार को किया जाएंगा। समस्त मतदान दलों को सेक्टरवार मतदान सामग्री वितरण करने हेतु सेक्टरवार टैबलिंग की व्यवस्था की गई है। सामग्री वितरण के दौरान कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी शमीमउद्दीन, पुलिस अधीक्षक विपुल श्रीवास्तव, सहायक रिटर्निंग अधिकारी 191 अलीराजपुर और सहायक रिटर्निंग अधिकारी 192 जोबट सहित समस्त अधिकारी-कर्मचारीगण उपस्थित रहेंगे। प्रत्येक दल को निर्धारित स्थान पर से मतदान सामग्री, ईव्हीएम, व्हीव्हीपेड मषीन प्रदाय की जाएगी। प्रषासन द्वारा इसके लिए व्यापक प्रबंध किए गए है। काॅलेज परिसर में सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए जाकर बडी संख्या में अधिकारी-कर्मचारियों की तैनाती सामग्री वितरण व्यवस्था हेतु की गई है।

सामग्री वितरण स्थल पर अधिकारियों एवं कर्मचारियों के लिए छायादार बैठक व्यवस्था सुनिश्चित की गई। उक्त स्थल पर पेयजल, प्राथमिक चिकित्सा टीम, अल्पाहार के स्टाॅल आदि के प्रबंध भी किए गए है। कालेज परिसर में आने वाले प्रत्येक व्यक्ति को पुलिस सुरक्षा बल की जांच व अवलोकन से गुजरकर काॅलेज परिसर में प्रवेष की व्यवस्था की गई है। सामग्री वितरण व्यवस्था अलीराजपुर और जोबट विधानसभा क्षेत्र के मतदान केन्द्रों हेतु अलग-अलग बैरिकेटिंग करके की गई है, जिससे सामग्री वितरण में किसी तरह की परेषानी नहीं हो। वाहनों की पार्किंग व्यवस्था और वाहनों के दल प्रभारी भी बनाए गए है जो मतदान दलों को व्यवस्थित मतदान केन्द्र तक ले जाने और मतदान समाप्ति पर वापस लाने का कार्य करेंगे। शांतिपूर्ण, व्यवस्थित और निष्पक्ष मतदान प्रक्रिया संपादन हेतु सषस्त्र सुरक्षाबल, पुलिस बल, होमगार्ड, फारेस्ट, चैकीदारों की टीमों की तैनाती की गई है। संवेदनषीन और अति संवेदनषील मतदान केन्द्रों हेतु सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए गए है। साथ ही वेवकास्टिंग, सीसीटीवी, कैमरों से भी पैनी नजर रखी जाएंगा। जिले के समस्त मतदान केन्द्रों की पल-पल की जानकारी कम्यूनिकेषन टीम के माध्यम से जिला निर्वाचन अधिकारी तक पहुंचेगी। सेक्टर अधिकारियों की मानिटरिंग जीपीएस स्टाॅल वाहनों के माध्यम से होगी।

Related Articles

error: Content is protected !!
Close