);
अलीराजपुर

फूलमाला हमले को लेकर मोदीजी को देश की जनता से माफी मांगनी चाहिए-मुख्यमंत्री कमलनाथ, जनता ने मामा शिवराज को रवाना किया हे अब चोकीदार की बारी है,मुख्यमंत्री के भाषण के दोरान युवको ने चोकीदार चोर है के नारे लगाए

रफीक कुरैशी। अलीराजपुर
मप्र के मुख्यमंत्री कमलनाथ बुधवार को जिले के ग्राम आम्बुआ में रतलाम संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी कांतिलाल भूरिया के पक्ष में विशाल आमसभा को सम्बोधित कर श्री भुरिया को भारी मतों से विजय बनाने की अपील की। मुख्यमंत्री ने मोदी सरकार ओर शिवराजसिंह को आडे हाथो लेते हुए कहा कि जेसे पिछले विधानसभा चुनाव मे जनता ने शिवराज मामा को रवाना किया हे ठिक उसी तरह चोकीदार को रवाना करने की बारी है। मुख्यमंत्री के भाषण के दोरान युवको ने चोकीदार चोर के गगनभेदी नारे भी लगाए। इस अवसर पर रतलाम संसदीय क्षेत्र के उम्मीदवार कांतिलाल भूरिया, विधायकद्धय मुकेश पटेल, सुश्री कलावती भुरिया, जिला कांग्रेसध्यक्ष महेश पटेल, गुजरात विधायक चंद्राबेन, नपाध्यक्ष सेना पटेल सहित हजारो की संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता ओर ग्रामिणजन उपस्थित थे।
भाजपा के शासनकाल मे कारगिल युद्ध, संसद भवन पर हमला ओर फुलमाला मे हमला हुआ
इसके पुर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ अपने निर्धारित समय 12 बजे से 15 मिनिट पहले 11ः45 पर हेलिकाप्टर से बोरझाड के हेलीपेड पर उतरे। हेलीपेड पर मुख्यमत्री की आगवानी प्रत्याशी श्री भूरिया, विधायकद्धय सुश्री भुरिया एवं श्री पटेल ओर जिलाध्यक्ष श्री पटेल ने की। हेलीपेड से मुख्यमंत्री सीधे सभास्थल पर पहुंचे। जहां पर कांग्रेसी नेताओ ने मुख्यमंत्री को आदिवासी संस्क्रति का प्रतिक-चिन्ह भेटकर पुष्पमालाओ से जोरदार स्वागत किया। सभा को सम्बोधित करते हुवे मुख्यमंत्री कमलनाथ ने केन्द्र की मोदी सरकार पर हमला करते हुए कहा कि मोदीजी कहते है मेरे हाथों देश सुरक्षित है, में मोदीजी से पूछना चाहता हुं क्या इसके पहले देश सुरक्षित नही था। भाजपा के शासनकाल मे कारगिल युद्ध हुआ, संसद भवन पर हमला हुआ ओर हाल ही में मोदी सरकार के राज में फुलमावा में आत्मघाती हमला हुआ और हमारे वीर सैनिक मारे गए। बताओ देश किसके राज में असुरक्षित है। फुलमावा हमले को लेकर मोदीजी को देश की जनता से माफी मांगनी चाहिए। उन्होने कहा कि मोदीजी जब पेंट-पजामा पहनना सिख रहे थे तब नेहरूजी और इंदिराजी ने देश के विकास की ईबारत लिखना शुरू कर दी थी ओर फोज बनाकर सेनिक स्कुल-कालेज खुलवा दिए थे। मोदी सरकार ने कहा था कि बेरोजगारो को रोजगार दंेंगे। आज देश का बेरोजगार बेकार घुम रहा है। देश के बेरोजगार युवको के साथ छल किया हे। देश मे नोटबंदी कर ओर जीएसटी लागू कर लोगो की कमर तोड़ दी। पन्द्रह लाख रुपये आमजनता के खातों में डालेंगे, मेकइन इंडिया, स्टील इंडिया, अच्छे दिन आएंगे, यह सब मोदीजी की जुमलेबाजी थी। मोदीजी रतलाम, झाबुआ ओर अलीराजपुर जिले की भोली-भाली जनता अब आपके बहकावे ओर जुमलेबाजी में नही आने वाली है। यहाँ की जनता बहुत समझदार है। मुख्यमंत्री ने कहा कि देश-प्रदेश की जनता मोदी से उनसे उनके पिछले पांच साल का हिसाब-किताब मांगे। मुल मुददे से जनता का ध्यान भटका रहे हे मोदीजी।
आचार संहिता खत्म होते ही प्रदेश विकास की रफ्तार से दौड़ेगा
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश मे पिछले 15 वर्षो से भाजपा सरकार ने गरिब आदिवासियो के काम नही किए है। जिससे 5 सालो मे प्रदेश मे सिर्फ ओर सिर्फ बढाधार हुआ है। प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने विधानसभा चुनाव में किसानों का कर्जा माफी का वादा पुरा किया हे। भाजपा वाले कहते फिरते हे कहा किया कर्जा माफ तो मे उनसे कहता हु उनके सर्टिफिकेट की कोई जरुरत नही है। किसान ही मेरा सर्टिफिकेट है। कांग्रेस ने जो वचन-वादे किए थे वह सब धीरे-धीरे एक-एक कर पूरे करते जा रहे है। प्रदेश सरकार बेरोजगारों को उद्योगो के माध्यम से उनको आत्मनिर्भर ओर मजबूत बनाने का भरपूर प्रयास करेंगे। आचार संहिता के खत्म होते ही प्रदेश विकास की रफ्तार से दौड़ता हुआ नजर आएगा। उन्होने कहा कि भोपाल अब अलीराजपुर को नही अलीराजपुर अब भोपाल को चलाएंगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि उपस्थित जनसमुह से कहा कि में आपको विश्वास दिलाता हूं कि अलीराजपुर जिले मे विकास कार्यो की कोई कमी नही आने दूंगा। जिले मे विकास के नित-नए आयाम स्थापित किए जाएंगे। सभा को कांग्रेस प्रत्याशी कांतिलाल भूरिया, विधायकद्धय सुश्री भुरिया एवं श्री पटेल ओर जिलाध्यक्ष श्री पटेल ने संबोधित कर 19 मई को कांग्रेस के पक्ष मे मतदान करने की अपील की। इस अवसर पर कार्यवाहक अध्यक्ष ओमप्रकाश राठौर, कांग्रेसी नेता कमरु अजनार, राधेश्याम माहेश्वरी, सेयद मम्मा मियां, सानी मकरानी, बारीक कुरैशी, यतींद्र सेठ भाटी, इनामेल नावेल, रेमणसिंह बाबा, अमान पठान, राजेद्र टवली, मुर्तुजा बोहरा, पुष्पराज पटेल, सुरेश सारडा, मदन भाई, लईक भाई सहित बडी संख्या मे कांग्रेसी कार्यकर्ता ओर ग्रामिणजन मोजुद थे।

Related Articles

error: Content is protected !!
Close