);
पेटलावदमालवा LIVE

नहर से गुजर रहे बालक को मिली थी डिटोनेटर राड़ और हो गई थी ब्लास्ट, पुलिस जुटी जांच मे

तन्मय चतुर्वेदी।मालवा LiVE
पेटलावद। गुरुवार को दोपहर में ग्राम बावड़ी एक बालक के डिटोनेटर फटने से गम्भीर घायल हो गया था, लेकिन यह कैसे हुआ इसकी जांच पुलिस कर रही है। अभी तक कि जांच में यह तथ्य सामने आया है कि यह डिटोनेटर रास्ते मे नही बल्कि उसके घर के पास ब्लास्ट हुई थी।
पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक अनिल पिता मानसिंह डामर निवासी बावड़ी अपने घर से खेत पर नहर के रास्ते से जा रहा था। तभी उसे रास्ते मे ब्लास्ट कार्य मे आने वाली डिटोनेटर राड़ मिली वह उसे खिलौना समझकर घर ले आया, लेकिन उसे पता नही था कि इससे उसकी जान भी जा सकती थी। घटना में उसकी उंगलियां जीर्णशीर्ण हो गई। गम्भीरावस्था में उसे स्वास्थ्य केंद्र पेटलावद लाया गया जहां उपचार के दौरान उसे भर्ती कर लिया गया।
बता दे कि माही नहर का कार्य इस इलाके में चल रहा था। नहर खुदाई के लिए क्राउजर से 10 फिट होल करकर उसमे ईडी रखी जाती है और फिर इलेक्ट्रॉनिक बैटरी से ब्लास्ट किया जाता है। बताया जा रहा है यह वही ईडी थी। जो ब्लास्टिंग कामगार थे उन्होंने एक ईडी को वहीं छोड़ दिया, इसके बाद वह वहां से चले। जब अनिल यहां से गुजरा तो उसे यह ईडी मिली, इसके बाद वह उसे घर ले गया और मोबाइल की बैटरी से दोनों तार जैसे ही जोड़े वैसे ही उसमे ब्लास्ट हो गया। इस घटना में ब्लास्टिंग कामगारों की बड़ी लापरवाही सामने आ रही है।

Related Articles

error: Content is protected !!
Close